झाबुआ विधानसभा उप-चुनाव में युवाओं की आवाज बन रहे भाजयुमो के प्रदेष अध्यक्ष अभिलाष पांडे, भाजयुमो जिलाध्यक्ष भानू भूरिया को टिकीट मिलने से युवाओं में है विषेष उत्साह

झाबुआ विधानसभा उप-चुनाव में युवाओं की आवाज बन रहे भाजयुमो के प्रदेष अध्यक्ष अभिलाष पांडे, भाजयुमो जिलाध्यक्ष भानू भूरिया को टिकीट मिलने से युवाओं में है विषेष उत्साह 

झाबुआ। झाबुआ विधानसभा उप-चुनाव में जनसपंर्क और प्रचार-प्रसार के लिए आए भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेष अध्यक्ष अभिलाष पांडे युवाओं की आवाज बनते देखे जा रहे है। उनका युवा जोष और जूनून काबिले तारिफ है। वह भाजपा प्रत्याषी भानू भूरिया के प्रचार और जनसंपर्क के लिए जहां भी जा रहे है, उनके साथ युवा फौज साथ चल रहंीं है और जनसंपर्क में उन्हें युवाआंे का अपार जन समर्थन भी मिल रहा है। इस बार पूरे विधानसभा क्षेत्र में भाजयुमो मंे भाजपा प्रत्याषी के प्रचार-प्रसार को लेकर विषेष उत्साह इसलिए भी है कि भाजयुमो के पदाधिकारी को इस बार भाजपा संगठन ने पार्टी से चुनावी मैदान में उतारा है।
ज्ञातव्य है कि भाजपा के प्रत्याषी भानू भूरिया, भाजपा से दो बार जिलाध्यक्ष होकर उन्हें युवा होने के साथ अपनी एक अच्छी स्वच्छ और सरल छवि का लाभ मिल रहा है, यह बात उनके जनसंपर्क और प्रचार-प्रसार में भी साफ तौर पर देखने को मिल रहीं है। विषेष रूप से उनके प्रचार के लिए एक स्टार प्रचारक के रूप में सप्ताहभर से भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेष अध्यक्ष युवा अभिलाष पांडे भी आए हुए है। उनका आभा मंडल भी काफी विस्तृत है। युवाओं में उनकी छवि उज्जवल है, इसलिए उनके साथ जनंसपर्क में युवाओं की टोली सत्त साथ ही रह रहीं है। प्रदेष अध्यक्ष श्री पांडे के साथ भायजुमो के प्रदेष कार्यसमिति सदस्य हर्ष मेहता, अभाविप से जुड़े भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता शक्तिसिंह देवड़ा, युवा मोर्चा पदाधिकारी अवि भावसार, प्रमोद कोठारी आदि सहित अनेक युवा सत्त साथ ही चल रहे है।
मिल रहा अच्छा फिडबेक 
भाजयुमो प्रदेष अध्यक्ष अभिलाष पांडे से संक्षिप्त चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि मप्र की कमलनाथ सरकार के 10 महीने पूरी तरह से विफल रहे है। विषेषकर झाबुआ विधानसभा की बात करे तो, वह जहां रोड-षो के लिए जा रहे है, वहां उन्हें लोगों द्वारा सड़क, पानी, बिजली की समस्या से अवगत करवाया जा रहा है। गांवों में सड़कों की जगह गड्ढे है, पानी संग्रहण के लिए जलस्त्रोत नहीं है, तो बिजली ने जेैसे कहर बरपा रखा है। ग्रामीण क्षेत्रों में दिनभर में मात्र 6-8 घंटे ही बिजली प्रदाय हो रहा है। भोपाल जैसे सीटी में भी लोगों को इन दिनों विद्युत कटोती का सामना करना पड़ रहा है। दिग्वियजसिंह और कांतिलाल भूरिया द्वारा राजनीति से सन्यास लेने की बात कहने पर पर कहा कि दोनो को अब राजनीति से सन्यास अवष्य ले लेना चाहिए, क्योकि ना तो मप्र में पूर्व में मुख्यमंत्री रहे दिग्वियसिंह ने मप्र का कोई भला किया और ना ही 40 साल की राजनीति में कांतिलाल भूरिया पूर्व में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री और पूर्व में लंबे समय तक सांसद रहते हुए संसदीय क्षेत्र में विकास की कोई पहल की। 
झूठा सर्टिफिकेट प्रस्तुत कर रहे कृषि मंत्री 
मप्र शासन के कृषि मंत्री सचिन सुभाष यादव द्वारा हाॅल ही में मीडिया के समक्ष भाजपा प्रत्याषी भानू भूरिया की माताजी श्रीमती वरदी पति बालू भूरिया निवासी ग्राम दौतड़ रानापुर का 1 लाख 3 हजार रू. का कर्जा माफी के जवाब में भाजयुमो प्रदेष अध्यक्ष श्री पांडे ने कहा कि कृषि मंत्री द्वारा प्रषासन से मिलीभगत कर झूठी कर्जा माफी की लिस्ट तैयार कर उसमें भानू भूरिया की माताजी का नाम जोड़कर विधनसभा क्षेत्र की जनता में जबरन भ्रामक प्रचार फैलाया जा रहा है, जबकि भानू भूरिया की माता ने बैंक से कोई कर्जा लिया ही नहीं। कम्प्यूटर बाबा की खिंचाई करते हुए कहा कि कम्प्यूटर बाबा दल-बदलू है, जहां उन्हंे फायदा दिखता है, वह उसी की ओर हो जाते है। 
भाजपा प्रदेष संगठन ने युवा चेहरे को बनाया उम्मीद्वार, निष्चित ही जीतेंगे
प्रदेश अध्यक्ष श्री पांडे ने इस बात पर भाजपा संगठन की प्रसंषा की कि भाजपा संगठन ने झाबुआ विधानसभा उप-चुनाव से भाजयुमो के पदाधिकारी को टिकीट देकर चुनाव मंे प्रतिनिधित्व दिया। श्री पांडे के अनुसार भानू भूरिया एक युवा और स्वच्छ छवि वाला चेहरा है। विधानसभा क्षेत्र की जनता अब उसे वोट नहीं देना चाहती है, जिससे अपनी 40 साल की राजनीति में कुछ नहीं किया, बल्कि उसे वोट देना चाहती है, जो इस विधानसभा सीट से चुनाव जीतता है तो एक नई और अच्छी सोच के साथ विधानसभा क्षेत्र के विकास में सहभागी बनेगा। चर्चा के दौरान प्रदेष अध्यक्ष श्री पांडे के साथ विषेष रूप से भाजयुमो के प्रदेष कार्य समिति सदस्य हर्ष मेहता भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *